बेबी बाथ पाउडर : एक बच्चे की त्वचा नाजुक और संक्रमण के लिए अतिसंवेदनशील होती है। इस प्रकार, इसे साफ रखा जाना चाहिए। जब आपके बच्चे को नहलाने की बात आती है, तो आप उसी साबुन का इस्तेमाल नहीं कर सकते, जैसा आप अपने लिए करते हैं। बाजार में उपलब्ध साबुन में ऐसे रसायन और एडिटिव्स होते हैं जो बच्चे की त्वचा के लिए हानिकारक हो सकते हैं। एक बेहतर विकल्प- बेबी बाथ पाउडर!

बेबी बाथ पाउडर क्या है?

Baby या बेबी बाथ पाउडर एक क्लींजिंग एजेंट है जिसे कई आयुर्वेदिक ग्रंथों में वापस खोजा जा सकता है। यह पाउडर प्राकृतिक अवयवों के साथ बनाया जाता है जिनकी सफाई के साथ-साथ चिकित्सीय लाभ भी होते हैं। इसमें कोई रसायन नहीं है और इसलिए यह सभी के लिए सुरक्षित है।

किस तरह के शिशु स्नान पाउडर बच्चो के लिए अच्छे है?

शिशुओं के लिए एक स्नान पाउडर चुनते समय, आपको लेबल पर सामग्री को ध्यान से देखना चाहिए। आदर्श रूप से, स्नान पाउडर 100% हर्बल होना चाहिए और घर-निर्मित होना चाहिए। यह सभी रसायनों और सिंथेटिक एडिटिव्स से मुक्त होना चाहिए। यह भी ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि सभी स्नान पाउडर बच्चे की त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं हैं। यही कारण है कि ByGrandma दो अलग-अलग प्रकार के स्नान पाउडर प्रदान करता है- एक वयस्कों के लिए और दूसरा शिशुओं के लिए।

सभी प्रकार की त्वचा के लिए हमारे बेबी और वयस्क स्नान पाउडर

 

शिशुओं के लिए Bygrandma बाथ पाउडर में कई अलग-अलग हर्बल तत्व होते हैं। ये हर्बल तत्व बच्चे की त्वचा को सिर्फ साफ और मॉइस्चराइज नहीं करते हैं, इनमें एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-माइक्रोबियल गुण होते हैं। अंकुरित मूंग बीन मुख्य क्लींजिंग एजेंट है। यह सौम्य एक्सफोलिएटर के रूप में भी काम करता है। अन्य मुख्य सामग्रियों में से एक नीम का पत्ता हैं। नीम की पत्तियों से स्नान त्वचा को बैक्टीरिया और फंगल संक्रमण से बचाता है। एक अन्य महत्वपूर्ण घटक sweet flag या वच है। यह जड़ी बूटी अपने बच्चे को खांसी, जुकाम और फ्लू से बचाने की क्षमता के लिए जानी जाती है। यह कीड़ों को भी दूर रखता है और कीड़े के काटने से बचाता है। इसमें मौजूद हल्दी त्वचा को संक्रमणों से भी बचाती है। गर्मियों में, इसमें मौजूद खस घास आपके बच्चे को ठंडा रख सकती है।

शिशु स्नान पाउडर का उपयोग करने के लिए युक्तियाँ

एक बेबी बाथ पाउडर का उपयोग करना बहुत आसान है। यह यात्रा-अनुकूल भी है और इस प्रकार आपकी सभी यात्राओं में आपके साथ चल सकती हैं। बच्चे आमतौर पर स्नान-समय का आनंद लेते हैं, लेकिन इसे और अधिक ‘मजेदार’ अनुभव बनाने के लिए, यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:

1.पानी तैयार रखें

इससे पहले कि आप अपने बच्चे को स्नान के लिए तैयार करें, उसके टब को उचित स्तर तक पानी से भरें, आवश्यक स्नान या बाथ पाउडर की मात्रा को मापें और सुनिश्चित करें कि पानी गर्म है। इसके बाद ही अपने बच्चे को बाथरूम में लाएं।

2.अपने बच्चे को स्नान खिलौने दें

खिलौने जब आप उसे स्नान करते हैं तो अपने बच्चे को खुश रखने का एक शानदार तरीका है। आपके बच्चे को इन खिलौनों को अपने मुंह में रखने की संभावना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि वे साफ और गैर विषैले हैं।

3.आवश्यकतानुसार केवल नहाने के पाउडर का ही प्रयोग करें

साबुन के विपरीत, स्नान पाउडर साबुन का झाग पैदा नहीं करता। इसलिए, स्नान पाउडर की आवश्यक मात्रा से अधिक का उपयोग करने से झाग बनाने में मदद नहीं मिलेगी। हालाँकि, बहुत अधिक बाथ पाउडर का उपयोग करने से आपके बच्चे की त्वचा में जलन हो सकती है। इसलिए, केवल उल्लिखित राशि का उपयोग करें। साथ ही, इसी कारण से, अपने बच्चे को आवश्यकता से अधिक बार न नहलाएं।

4.एक नरम तौलिया के साथ अपने बच्चे की त्वचा को पोंछें

एक बार जब आपका बच्चा नहाया हो, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कपड़ों से पहले उसकी त्वचा सूखी हो .. एक नरम तौलिया का प्रयोग करें और त्वचा को थपथपाएँ। त्वचा को रगड़ें नहीं क्योंकि इससे जलन हो सकती है।

शिशु स्नान पाउडर का उपयोग कैसे करें?

बेबी बाथ पाउडर या शिशु स्नान पाउडर का उपयोग करने के लिए, अपनी हथेली पर थोड़ा पाउडर डालें। एक पेस्ट बनाने के लिए पानी की कुछ बूँदें जोड़ें। अपने बच्चे की त्वचा पर पानी डालें और फिर त्वचा को साफ़ करने के लिए इस पेस्ट का उपयोग करें। अधिक पानी से कुल्ला करे । ऐसा करते समय, सुनिश्चित करें कि त्वचा में कोई अवशिष्ट पाउडर जमा न हो।

क्यों अपने छोटे से बच्चे के लिए Bygrandma बेबी बाथ पाउडर का उपयोग करें?

जब परिवार एक संयुक्त परिवार प्रणाली में एक साथ रहते थे, तो एक बच्चे के लिए इस्तेमाल होने वाली हर चीज आमतौर पर घर पर बनाई जाती थी। इसमें बेबी बाथ पाउडर शामिल था। आज, एक युवा माँ ऐसा करने में सक्षम नहीं हो सकती है और उसे इसे बनाने में मदद करने के लिए समर्थन नहीं हो सकता है। इसलिए,आज कल की मां दुकानों पर निर्भर रहती है बेबी बाथ पाउडर के लिए। ByGrandma बेबी बाथ पाउडर ऑनलाइन के साथ ही डिपार्टमेंटल स्टोर्स में भी उपलब्ध है। ऑनलाइन खरीदारी बेहद सुविधाजनक है क्योंकि उत्पाद आपके दरवाजे पर पहुंचा दिया जाएगा।Bygrandma एक बच्चे के स्वास्थ्य और उसकी सेहत को प्राथमिकता देती है। इस वजह से, ByGrandma केवल सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले हर्बल कच्चे माल का उपयोग करता है और यह सुनिश्चित करता है कि इसके बेबी बाथ पाउडर में कोई सिंथेटिक एडिटिव्स न हों। इस स्नान पाउडर में उपयोग किए जाने वाले प्रत्येक घटक को इसके चिकित्सीय लाभों के लिए चुना जाता है। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक उत्पाद छोटे बैचों में बनाया जाता है। यह हमें गुणवत्ता पर बेहतर नियंत्रण देता है और ब्रांड से अपेक्षित उच्च मानकों को बनाए रखने में मदद करता है।क्या आप चाहते हैं कि आपका बच्चा स्वस्थ, चमकती त्वचा पाए?  अपना ऑर्डर ByGrandma बेबी बाथ पाउडर के लिए अभी करे !